गोरखपुर। शहर को प्लास्टिक मुक्त करने के इरादे से नगर निगम के द्वारा 29 जून से मेगा अभियान चलाने जा रहा है। 29 जून से 3 जुलाई तक चलने वाले अभियान को लेकर नगर आयुक्त ने बीते दिनों अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ बैठक की थी। इसमें बाद सभी को जिम्मेदारी दी गई।

जानें कब चलेगा प्लास्टिक के खिलाफ अभियान, दी गई जिम्मेदारी

राज्य सरकार ने पूरे प्रदेश को एकल उपयोग प्लास्टिक मुक्त बनाने की योजना तैयार की है। इसी क्रम में पूरे प्रदेश में 29 जून से 03 जुलाई तक एक बार इस्तेमाल होने वाले प्लास्टिक को इकट्ठा करने, फिर से इस्तेमाल करने लायक बनाने के साथ प्रतिबंध को प्रभावी तरीके से लागू करने के लिए जन जागरूकता अभियान ‘रेस चलाया जाएगा। गुरुवार को नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने नगर निगम के अधिकारियों, सुपरवाइजरों और मेठ के साथ बैठक कर कार्ययोजना तैयार की। नगर आयुक्त ने बताया कि कार्यक्रम के अंतर्गत महानगर के सार्वजनिक स्थलों, बस-स्टेशनों, बाजार, मंडी, रेलवे लाइन व रेलवे स्टेशन, कार्यालय परिसरों, शैक्षणिक संस्थाओं के परिसरों, खाली प्लाटों, घाट, नदी-नालों के किनारे आदि स्थलों पर व्यापक जन सहयोग एवं राजकीय संसाधनों की सहायता से प्लास्टिक कचरे को इकट्ठा किया जाएगा।

The post जानें कब चलेगा प्लास्टिक के खिलाफ अभियान, दी गई जिम्मेदारी first appeared on UP ONE INDIA – Khabar Wahi Jo Pasnd Aaye.

By

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!